ब्लॉग से पैसे कमाने के 5 पॉपुलर तरीके | Online पैसे कमाए

ब्लॉग से पैसे कमाने के 5 पॉपुलर तरीके | Internet से पैसे कमाने के तरीके

ब्लॉग से पैसे कमाने के 5 पॉपुलर तरीके: दोस्तों आप जानते ही होंगे की Blogging से पैसे कैसे कमाते है। अगर आपको यह अभी तक पता नहीं चल पाया या फिर आपको इस बारे में कोई जानकारी नहीं है तो आप मेरी पिछली Post को पढ़ सकते है। वहां आपको पूरी Information दी गयी है की कैसे आप एक Blog को शुरू कर सकते है। भाई लोगो आप मेरी उस Post पर जा कर अच्छे से पोस्ट को Read सकते हो। मुझे उम्मीद है की आपको ज़रूर से ही समझ आ जायेगा।


ब्लॉग से पैसे कमाने के 5 पॉपुलर तरीके | Online पैसे कमाए
ब्लॉग से पैसे कमाने के 5 पॉपुलर तरीके | Online पैसे कमाए
दोस्तों आज की इस Post में हम बात करेंगे की ब्लॉग से पैसे कमाने के 5 पॉपुलर तरीके कोन से है। दोस्तों हमारी कोशिश आपको हमेशा अच्छी Information देने की होती है। आपको बता दे की अगर आप Blogging की फील्ड में आगे बढ़ना चाहते है तो आपको इसे एक Business की तरह लेना होगा। आप यह जानते ही होंगे की Business में कोई फ़ैल हो जाते है तो कोई आसमान के Top पर चले जाता है। लेकिन आपको Self से पूरी मेहनत करनी होगी।

Internet से पैसे कमाने के तरीके

अब हम आपको बताते है की आपको Blogging से कितना फायदा हो सकता है। आपके मन में ये सवाल भी होगा की क्या आप इसे अपना Carrier बना सकते हो। जी हाँ बिलकुल आप इसे As A कैरियर भी चुन सकते हो। आज की इस Digital दुनिया में बहुत से लोग ब्लॉग से पैसे कमा रहे है। आप भी कमा सकते हो दोस्तों लेकिन मेहनत तो करनी पड़ेगी। Blogging कर के आज कल लोग घर बैठे 10k , 20k , 50k , यहाँ तक की हर महीने 100k तक कमा रहे है।

आपको अगर एक कामयाब ब्लोग्गर बनना है तो आपको यहाँ पैसे कमाने के बहुत सारे रास्ते अपनाने होंगे। जैसे की Adsense, Affiliate Marketing, Infolinks इत्यादि। आप एक ब्लॉग पर सिर्फ एक तरीके से Earn नहीं कमा सकते। अगर आपको सिर्फ Adsense का यूज़ करके ही पैसे कमाने है तो आपको ज्यादा ब्लॉग बनाने पड़ेगे तभी आप अच्छी Income कमा सकते हो। आपको ये भी बता दे की Blog Use करने वाले maximum लोग Google Adsense का ही प्रयोग करते है।

ब्लॉग से पैसे कमाने के 5 पॉपुलर तरीके

जब कोई भी Blogging के कोई न्या आता है तो वो सोचता है की ब्लॉग्गिंग से कैसे Earning जाये। जितने भी ज्यादातर नए ब्लोगर अपना Blog शुरू करते है वे हमेशा Google Adsense को ही Earning के लिए सब से बेस्ट मानते है। क्युकी ये काफी आसान है यहाँ आपको Google के द्वारा हर Ads पर क्लिक करने के बदले में पैसे दिए जाते है। यहाँ आपके साथ कुछ Blog से पैसे कमाने के 5 पॉपुलर तरीके बताये जा रहे है :-

1) Google Adsense

आप लोगो को बता दे की Internet की दुनिया में पैसे कमाने का सबसे बेस्ट तरीका है Google Adsense. दुनिया के सभी Blogger इस का यूज़ के के बहुत से पैसे Earn है। यहाँ पैसे कमाने का प्रोसेस बिलकुल आसान है। आपको बस यहाँ पर ads लगाने होते है अपने ब्लॉग पर। आपको यहाँ जैसे ही कोई आपके Blog पर दिखाए जाने वाले ads पर क्लिक करता है वैसे ही आपको Income होती है।  दोस्तों ये काफी आसान है।

2) Affiliate Markiting

दोस्तों Affiliate Markiting भी पैसे कमाने का बहुत है बेहतर तरीका है। आप यहाँ से बहुत से  बहुत ही ज्यादा पैसे Earn सकते है। यहाँ कई बार तो एक Click पर $1 से लेकर $50  तक भी मिलता है। लेकिन दोस्तों ये कंपनी पर depend करता है वो आपको कितना देगी हर ads पर क्लिक करने के। थोड़ा ये Blog पर भी Depend  करता है की आपका Blog किस कैटेगरी का है।

3) Sell Product

अगर आपको Market का अच्छा नॉलेज है  आपके लिए यहाँ पैसे कमाना काफी आसान होने वाला है। आपको यहाँ बस अपने ब्लॉग पर अच्छा खासा Traffic लाना है फिर आप यहाँ पर होने कोई भी Product बेच के यहाँ से अच्छा खासा पैसा बना सकते है।

4) Infolinks

दोस्तों Infolinks भी एक Ad नेटवर्क है। दोस्तों यहाँ अगर आप अपने Blog पर इसके ads लगाना चाहते है तो आपके ब्लॉग पर अच्छा खासा Traffic होना चाहिए। अगर आपके ब्लॉग पर अच्छा  Traffic होगा तो ही आप यहाँ से अच्छा पैसा Earn सकते है। यहाँ आपको ads लगाने में कोई दक्कित नहीं होगी क्युकी यहाँ पर सारा प्रोसेस काफी आसान है।

5) Start Own Service

अगर आपको Internet की अच्छी जानकारी है और आप ब्लॉग को Design करना जानते है या फिर आप इंटरनेट मार्किटिंग करते है तो आप अपनी सर्विस को भी Sell कर सकते है। आपको One अच्छा सा Blog बना लेना है वहां आपको Information शेयर करना है की What Service You Provide। जैसे ही आपसे कोई काम करवाएंगे आप अपने हिसाब से उनसे Money ले सकते है।

ब्लॉग से पैसे कमाने के 5 पॉपुलर तरीके आप सब  लगे ज़रूर बताये। अगर आपको इसी से Related और बाते  जननी है तो आप हमारी साइट पर Visit करना मत भूलियेगा। दोस्तों आपको पता है की यहाँ हम आपके लिए कुछ न कुछ New लेकर आते रहते है। उम्मीद करते है की आपको आज की यह Post ज़रूर पसन् आयी होगी। अगली पोस्ट में कुछ नई Information के साथ मुलाकात होगी।

No comments:

Powered by Blogger.