Facebook Aadhar Card Link करना पड़ेगा जानिए पूरी खबर

अब Facebook को भी Aadhar से लिंक करना होगा, जानिए पूरी खबर

नमस्कार दोस्तों, ONS Techs के इस फ्रेश Post में आपका बहुत बहुत स्वागत करते है। जैसे ही आपने यह शीर्षक पढ़ा है कि फेसबुक को भी Aadhar नंबर से लिंक करना होगा, तो आप चौंक गए होंगे कि इस देश में क्या हो रहा है और आपको अपने आधार डेटा की Privacy को लेकर भी थोड़ी चिंता होगी। तो, इस विषय पर सच्चाई क्या है, हम इसके बारे में जानेंगे, इसलिए आप इस Post को पूरी तरह से पढ़ें।

Facebook Aadhar Card Link करना पड़ेगा जानिए पूरी खबर
Facebook Aadhar Card Link करना पड़ेगा जानिए पूरी खबर

यह खबर वायरल हो रही है क्योंकि जब लोग Facebook पर अपना नया अकाउंट बनाने के लिए जाते हैं, तो उन्हें वहां Aadhar शब्द देखने को मिलता है, तब लोगों ने सोशल मीडिया पर इस बारे में चर्चा करना Start कर दिया कि अब फेसबुक को भी आधार नंबर से Link करना होगा। दोस्तों यहाँ आपको मिलेगी पूरी खबर फेसबुक को भी Aadhar से Link करना होगा या फिर नहीं।

Facebook To Adhar Card Link

दोस्तों बताया जा रहा है की अगर आप Facebook पर नए है तो आपको अपना आधार कार्ड में लिखा नाम ही अपने फेसबुक Account में लिखना होगा। आखिर बात हमारी प्राइवेसी की है। सभी लोग काफी परेशान है क्या किया जाये क्या नहीं। फेसबुक को भी Aadhar से लिंक करना होगा की ये खबर है क्या  सभी लोग काफी परेशान है। क्युकी यह खबर सिर्फ India के लोगो के लिए ही है। यदि आप Facebook पर नए हैं और फेसबुक से Connect होना चाहते हैं, तो आपको अपना सही Name लिखना चाहिए जो आपके Aadhar Card में लिखा है और यह पाठ केवल भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए दिखाई देता है। अपने आधार कार्ड पर नाम का उपयोग करने से Friends को आपको पहचानना आसान हो जाता है।

अब इस मुद्दे को लेते हुए, लोगों ने इसे एक Topic बना दिया कि फेसबुक आधार को Link करना चाहता है, लेकिन जब यह मामला जोर पकड़ने लगा, तो Facebook ने कहा कि वह Aadhar डेटा को कभी Collect नहीं करेगा।

Facebook Aadhar Card Link करना पड़ेगा जानिए पूरी खबर
Facebook Aadhar Card Link करना पड़ेगा जानिए पूरी खबर

क्या है आधार लिंक करने से नुकसान?

आपके पास आधार में मौजूद सभी विवरण UIDAI के डेटाबेस में संग्रहीत हैं और यदि कोई कंपनी आपके डेटा को Access करना चाहती है, तो पहले उन्हें UIDAI, भारत सरकार से डेटाबेस से जुड़ने की अनुमति लेनी होगी और अगर फेसबुक ऐसा है तो इसका मतलब यह है कि भारत सरकार ने Access करने की आधिकारिक Allow  दे दी है, और आप सभी जानते हैं कि Facebook एक विदेशी कंपनी है, ऐसे में पूरे भारत के लिए। गो का पूरा रिकॉर्ड अन्य Countries के करीब होगा क्योंकि सरकार को कभी भी साझा किया जाएगा ऐसी गलती नहीं होगी और गोपनीयता संरक्षण Law डेटा के भीतर भी कोई व्यवस्था नहीं होगी।

अगर Facebook से Aadhar LInk नहीं करना चाहते तो ऐसा क्या है खबर ?

फेसबुक इस World में इसलिए आया ताकि कोई अन्य लोगों और दोस्तों से Connect सके। अगर आपका बचपन का दोस्त फेसबुक पर है, लेकिन अगर उसने अपने Nick Name  के साथ Account बनाया है। तो आप उसे कैसे ढूंढ पाएंगे? लेकिन अगर आधिकारिक नाम जो आधार कार्ड में है, तो उसी नाम को बनाकर, एक व्यक्ति अन्य लोगों को Search सकेगा। इसलिए फेसबुक केवल यह सुझाव दे रहा है कि यदि आप फेसबुक को भी आधार से लिंक करेंगे, तो आप लोग आसानी से Connect करने में सक्षम हो जाएगा।

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप यह सब समझ गए होंगे और अगर ऐसा है तो आपको इस Website को अपने दोस्तों के साथ Share करना चाहिए ताकि उन्हें भी Information मिल सके। आपको आज का यह पोस्ट ज़रूर ही पसंद आया होगा। कुछ नई Information के साथ अगली Post में आपसे मुलाकात होगी।

No comments:

Powered by Blogger.