Work From Home Jobs घर बैठे कमाए हज़ारो पैसे जानिए

Work From Home Jobs घर बैठे कमाए हज़ारो पैसे जानिए

दोस्तों आज में आपके लिए work from home jobs के बारे में बताने बाला हूँ। Internet की दुनिया ने कमाई के कई अवसर लाए हैं। इंटरनेट की मदद से आप घर बैठे अच्छी Earning कर सकते हैं। बहुत से लोग यह नहीं मानते हैं कि हम आसानी से घर बैठे एक महत्वपूर्ण राशि कमा सकते हैं। 


Work From Home Jobs घर बैठे कमाए हज़ारो पैसे जानिए
Work From Home Jobs घर बैठे कमाए हज़ारो पैसे जानिए

Know About How To Earn work from home jobs

1. Virtual assistant 

सबसे पहले हम आपको work from home jobs में Virtual assistant के बारे में बताते है। इस तरह से आप एक कंपनी के प्रतिनिधि के रूप में ऑनलाइन मीटिंग, क्लाइंट्स से संपर्क, निवेशकों से बात करते हैं या नए Order प्राप्त करते हैं। इसके अलावा आपको प्रेजेंटेशन बनाने से लेकर Website का भी ध्यान रखना होगा। ये सभी कार्य Virtual assistant के क्षेत्र में आते हैं। हालाँकि, इसके लिए आपको Education के साथ-साथ कौशल की भी बहुत आवश्यकता होगी। यदि आप कनेक्टिविटी और संचार के साथ Computer और इंटरनेट के अच्छे Knowledge हैं, तो यह Work कर सकता है। 

2. Translator

आप work from home jobs में Translator का काम भी कर सकते है। यह काम उन लोगों के लिए वरदान है जो एक से अधिक भाषाओं को जानते हैं। किसी भी भारतीय भाषा या English के साथ विदेशी भाषा में महारत आपकी जेब को बहुत ताकत दे सकती है। हालाँकि, आप इस Job के लिए भाषा पाठ्यक्रम भी ले सकते हैं। कई कंपनियां हैं, जो Translate के काम को बहुत गंभीरता से करती हैं। इसमें Books से लेकर शोध पत्र तक शामिल हैं। इसके अलावा, आप Fiverr.com या upwork.com जैसी वेबसाइटों के माध्यम से Freelancing करके प्रति शब्द 1 से 5 रुपये कमा सकते हैं।


3. Blogging

दोस्तों blogging को work from home jobs का सबसे आसान तरीका मन जाता है। अपने Blog के माध्यम से कमाई के लिए, आपको इसे Google Adsense से जोड़ना होगा। इसके बाद ही आप Ads प्राप्त कर पाएंगे। हालाँकि, इसके लिए Google की स्वीकृति अनिवार्य है। शुरुआत में कम कमाई के बावजूद, कुछ Time में अच्छी कमाई की जा सकती है।
आप अपने ब्लॉग से कमाई बढ़ाने के लिए Marketing टूल्स की मदद भी ले सकते हैं। 2 "x2" एड के लिए आपको 2 से 15 हजार रुपये मिलते हैं। हालांकि, यह आपके Blog के पाठकों, स्थान, लोकप्रियता और पहुंच पर Depend करता है।

4. Online sales

आप work from home jobs में घर बैठे online sales भी कर सकते है। ई-कॉमर्स Platform पर कई वेबसाइट हैं, जो एकल विक्रेताओं को भी मौका देती हैं। लेकिन इसके लिए आपको अपना Stock पहले से तैयार रखना होगा, जिसमें आपको Product की कीमत भी तय करनी होगी। इस तरह से हुई Earning का अंदाजा लगाना मुश्किल है। अपने उत्पाद की Sell के लिए, आपको या आपकी साइट को बनाना होगा या आपको किसी अन्य पोर्टल से जुड़ना होगा। अन्य Portals आपके प्रत्येक सेल से एक छोटा सा हिस्सा रखेंगे। ऐसी स्थिति में, अधिक Sell के लिए, आपको एक प्रसिद्ध पोर्टल से जुड़ना चाहिए।

5. YouTube Video 

यह भी Work From Home Jobs का काफी आसान उपायों में से एक है। YouTube वीडियो का कारोबार इन दिनों बहुत Fast से बढ़ रहा है। यहां तक ​​कि एक Simple कैमरा शूट अंधाधुंध चलता है, अगर सामग्री और Topic बहुत शानदार हो। हालाँकि, एक Single विषय पर वीडियो बनाने की कोशिश करें। अमित भड़ाना, ढिंचैक पूजा, भुवन बम और ज़ाकिर खान भारत में YouTube की सफलता के महान उदाहरण हैं। इस ट्रिक से आप हर 100 व्यू के लिए 200 से 300 रुपए कमा सकते हैं। Ads की गति चैनल पर क्लिक पर निर्भर करती है।

6. Web development

अगर आपको Web डिज़ाइन और कोडिंग का ज्ञान है, तो आप work from home jobs ही वेब डेवलपमेंट का काम शुरू कर सकते हैं। यदि आप इस काम के Master नहीं हैं, तो आप इसे Online कक्षाओं के माध्यम से नि: शुल्क भी सीख सकते हैं। कई Company इस काम को आउटसोर्स करती हैं। यह काम Easy से पाया जा सकता है, लेकिन सबसे Important बात यह है कि काम को समय सीमा के भीतर Finish करना होगा। इस तरह के वर्क Project से आप 20,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक Earn सकते हैं।

7. Content writing

दोस्तों अगर आपको Writing का शोक है और आप अच्छा खासा लिख सकते है तो आप work from home jobs में इसे भी बड़ी आसानी से कर सकते है। जैसे ही Freelancing की बात आती है, कंटेंट राइटिंग केवल लोगों के Mind में आती है। उच्च मांग में होने के कारण, कई फर्म इसमें अपना हाथ डाल रही हैं। अच्छी और ताजा सामग्री की कोई Limit नहीं है। आप जितने अधिक लोगों को खींच सकते हैं, उतना अधिक Earn सकते हैं। आप व्याकरण पर पकड़ और Writing की ताकत के साथ-साथ शब्दों के जुड़ाव के माध्यम से Easily से कमा सकते हैं। इस काम से आप आसानी से 8,000 रुपये से 25,000 रुपये प्रति माह Earn सकते हैं।

8. Data entry 

Work from home jobs हो जाने के कारण यह Work प्रभावित हुआ है। हालांकि, इसमें अभी भी कई अवसर हैं क्योंकि India तकनीकी रूप से बहुत मजबूत नहीं है। इसके लिए किसी विशेष Talent की आवश्यकता नहीं होती है। आपको सिर्फ सही जगह पर सही Data भरना है। अगर आपके पास कंप्यूटर, इंटरनेट, तेज Typing स्पीड, समय और इच्छा है, तो आप इस नौकरी को चुनकर 300 रुपये से 1,500 रुपये प्रति घंटे कमा सकते हैं।

9. Online tuition

अगर आपको पढ़ने के साथ-साथ पढ़ाने का शौक है, तो आप ऑनलाइन ट्यूशन (work from home jobs) पढ़ाकर भी बहुत पैसा कमा सकते हैं। कई स्टार्ट-अप इस क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं। MyPStreetTutor.com, BharatTutors.com, tutorindia.net जैसे कई नाम आपको पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी खासियत और क्षमता को बताते हुए मुनाफाखोरी करनी होगी। अपने अनुभव और क्षमता के आधार पर, आप प्रति घंटे 200 रुपये से 1,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

दोस्तों आज की इस पोस्ट में बताये गए work from home jobs के तरिके आपको कैसे लगे। आप सभी जानते ही है की हमारी कोशिश हमेशा से ही आपको कुछ अच्छा और कुछ New सिखने की होती है। हम आपके लिए अपनी हर Post को बड़ी मेहनत से लिखते है ताकि आपको सब कुछ समझ आ जाये। अगर आपके मन में फिर भी कोई Question है तो आप हमे कमेंट कर के पूछ सकते है। आप हमे contact भी कर सकते है। दोस्तों आप इस Post को अपने दोस्तों के साथ Share करना बिलकुल न भूले। अब कुछ नया सीखने के लिए आपसे अगली Post में मुलाकात होगी।

No comments:

Powered by Blogger.