flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए ?

flipkart Affiliate Program Se Paise Kaise Kamaye?

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है की flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए ? आज कल सभी लोग घर बैठे पैसे कमाना चाहते है। सभी Internet पर हमेशा यही सर्च करते रहते है की घर बैठेपैसे कैसे कमाए जाये। वैसे तो हमने पहले भी ऐसी बहुत सी पोस्ट में आपको बताया है की आप घर बैठे पैसे कैसे कमा सकते है और वो भी Without Investment . लेकिन आज फिर से हम आपके लिए कुछ ऐसा ही आर्टिकल लाये है जहाँ आपको सिखाया जायेगा की आप flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए ?

flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए ?
flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए ?

बात करे तो करीब साल भर पहले flipkart Affiliate Program ने उनकी Indian Marketplace launch की और Indian Publishers के लिए associate program launch किया। flipkart Affiliate Program की marketplace products की wide range बेचते हैं जैसे कि electronics goods, books, mobile phones और movies को मिलाकर। यदि आप flipkart Affiliate Program में नयें है तो आपको इसके basics को Understand के लिए हमारी ये guide ज़रूर पढ़नी चाहिए।

flipkart Affiliate Program Indian Affiliates के लिए वो हर sale पर हफ्ते Commissions Pay कर रहें हैं। Press रिपोर्ट के अनुसार, वह Consumer Electronics पर 5% Commission और Kindle Devices को मिलाकर और सभी Devices पर 10 प्रतिशत Commission Pay कर रहें हैं।

flipkart Affiliate Program के साथ पैसे कमाना कैसे शुरू करें ?

यदि आपने पहले flipkart Affiliate Program के साथ काम किया होगा, आपको इसके साथ शुरू करने में कोई problem नहीं आएगी। अगर नहीं use किया, तो मैं यहाँ कुछ quick points को outline करूँगा, जो आपको इसके साथ शुरू करने ने help करेंगी। आप ONS Techs के ये दो articles ज़रूर पढ़ें, जिसमे हमने आपको  Amazon Se Paise Kaise Kamaye - 3 आसान तरीके के बारे में बताया है और इसके साथ Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye घर बैठे पैसे कैसे कमाए का Tutorial दिया है। 

इसके साथ शुरू करने के लिए, flipkart Affiliate Program के associate page पर जाएँ और अपने flipkart Affiliate Program account को use करके sign in करें। यदि आपके पास अभी flipkart Affiliate Program account नहीं है, आप quickly एक free में बना सकते हैं। 

flipkart Affiliate Program के sites को join कैसे करें?

अगर आप कोई भी Affiliate Marketing Sites को join करना चाहते हैं तब ये आप बड़ी ही आसनी से कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ steps का पालन करना होगा जिसका पालन करते ही आप आसानी से अपना Affiliate income शुरू कर सकते हैं। 

यहाँ निचे में आप लोगों को flipkart Affiliate Program कैसे join करें के वैसी में बताऊंगा। सबसे पहले तो आप जिस कंपनी का affiliate program join करना चाहते है उसके affiliate page में जाना है जैसे कि यदि आपको flipkart Affiliate Program join करना है तो आपको वहां एक new account create करना होगा जहाँ पर आपसे कुछ ज़रूरी जानकारी पूछी जाती है।

flipkart Affiliate Program के लिए डिटेल्स इस तरह से भरे :-

  •  Name
  •  Address
  •  Email Id
  •  Mobile Number
  •  Pancard Detail
  •  Blog/Website Url
  •  Payment Details ( जहां आप चाहते हैं की आपकी सारी earning भेजी जायगी )
सभी जानकारी ठीक से भर देने के बाद जब आप register कर लेते है तो कंपनी आपके blog को check करने के बाद आपको confirmation mail send करती है। Register करने के आप जब login करेंगे तो आपके सामने एक dashboard आयेगा। जहां पर आपको Products को Choose करके उसके affiliate link को Copy कर लेना होता है। और उसे अपने blog/site या फिर Social Media पर share कर देना है जहां से लोग उस Product को खरीदे और आप आराम से पैसे Earn कर सकते हैं। 

Paid होने के लिए आपको आपका PAN card number भी enter करना पड़ेगा। flipkart Affiliate Program के affiliate program की best बात ये है कि यदि कोई buyer आपका affiliate link follow करके flipkart Affiliate Program की site पर land करता है और site पर किसी Product को Purchase करता है, आपको उसके लिए Commission मिलेगी। एक-एक Individual Product के लिए Link प्राप्त करने केसाथ ही आप Different Widgets भी प्राप्त कर सकते हैं और अपने Blog के Sidebar पर उसे लगा सकते हैं।

flipkart Affiliate Program के बारे में यहाँ पर कुछ details हैं:-

flipkart Affiliate Program में Minimum Payout -2500 (INR 2500) है।
Payment हर महीने के End के Approximately 60 days After दी जाती है।
आपको returned goods के लिए pay नहीं किया जायेगा। यदि कोई good return कर दिया गया हो, जोकि आपके affiliate link से sale किया गया था, तो आपको आपके account में negative balance दिख सकता है।

यदि आप सेल्फ Affiliate Link को Use करके Product खरीदेंगे तो आपको Pay नहीं किया जायेगा।
Specially उन bloggers के लिए जिनके पास Indian Traffic है, यह उनके लिए one of the best Indian flipkart Affiliate Program है। उन bloggers के लिए जोकि movies या booms के बारे में भी अपने blog पर लिखते हैं, यह उनके लिए अपने blog से passive income बनाने का बढ़िया chance है। flipkart Affiliate Program का affiliate program worldwide Successful Affiliate Program है और उनके Indian Store affiliate program के साथ, Indian Bloggers और Publishers के लिए उनकी Traffic को Monetize करने के लिए बढ़िया Chance है। आप आज ही अपने लिए एक Account बना लीजिये और पैसे Earn करना  शुरू कीजिये।

flipkart Affiliate Program से Payment कैसे मिलती है?

ये अलग अलग Affiliate Program पर depend करता है की वो अपने affiliates को Payment देने के लिए कौन से Method का Use करते हैं। पर लगभग सभी Program Payment के लिए Bank Transfer और PayPal का Use जरुर करते हैं। Affiliate Program में ऐसे कुछ Terms Use होते हैं जिसके Bi-nah पर affiliates को Commission दिया जाता है जैसे :-

1) CPM (Cost Per 1000 impressions): ये एक Amount है जो Merchant द्वारा Affiliate को उसके Blog के Page पर लगाये हुए उन Products के Ads पर 1000 views हुए हैं तो Merchant Affiliate को उसके Bi-nah पर Commission देता है। 

2) CPS (Cost Per Sale): ये Amount Affiliate को तब मिलता है जब उसके Blog पर आने वाले  Visitor Products को खरीदता है। जितने ज्यादे लोग Products को खरीदेंगे उसके हिसाब पर हर एक Purchase पर Affiliate को कमीशन मिलता है। 

3) CPC (Cost per click): Affiliate के Blog पर लगाये हुए Ads, Text, Banner पर Visitor के हर Click पर उसको Commission मिलता है।

Last Word

दोस्तों उम्मीद करते है की आप को हमारी आज की पोस्ट flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए ? अच्छी लगी होगी। अगर आप flipkart Affiliate Program को ज्वाइन करते है तो आप यहाँ से अच्छी इनकम कर सकते है। अगर आपको ये आर्टिकल पढ़ कर अच्छा लगा तो आप इसे अपने Friends के साथ भी ज़रूर Share करे। 

No comments:

Powered by Blogger.