illuminati in hindi इलूमिनाती क्या है ? Information of Illuminati in Hindi

इल्लुमिनाटी की जानकारी

हेलो दोस्तों कैसे हो आप सभी लगता है अच्छे ही होंगे। आप सभी लोग दिन में बहुत बार गूगल में ये सर्च करते होंगे की illuminati in hindi, illuminati members, illuminati sign, illuminati group, illuminati website, illuminati in hindi, illuminati members, illuminati sign, illuminati group, illuminati website लेकिन आपको  अच्छी जानकारी नहीं मिलती होगी।  दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको illuminati से जुडी सभी बातो के बारे में बताने की कोशिश करेंगे। आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े। 


illuminati in hindi इलूमिनाती क्या है  Information of Illuminati in Hindi
illuminati in hindi इलूमिनाती क्या है  Information of Illuminati in Hindi

इलूमिनाती की शुरुआत जर्मनी फिलॉसफर एडम विशाप ने 1 मई 1776 को बावरिया जर्मनी में किया। illuminati एक समूह था जिसका मकसद था, दुनिया पर राज करना और एक नई दुनिया बनाना। इसलिए उन्होंने अपने इस ग्रुप का नाम द ऑर्डर ऑफ illuminati रखा यह लोग अपना काम गोपनीय अंदाज में करते थे यही इनकी विशेषता थी। वह अपने काम को पूरा करने के लिए किसी भी तरीके को अपनाते थे जैसे Black Magic  या गलत काम। इनका गलत काम के कारण यह ईश्वर को ज्यादा मानते नहीं थे। इनके भगवान शैतान लुसिफर है। 

illuminati in hindi

लोगों का मानना था कि इनके पास आम लोगों से ज्यादा ज्ञान होता था। जिससे वे बहुत कम समय में ज्यादा चर्चित हो गए। उस समय इलूमिनाती के ग्रुप में हजारों की संख्या में सहायक बन गए थे। लेकिन 1785 में एक शासक जिसका नाम चाल्स थियोडोर था। उसने इस illuminati ग्रुप को बंद कर दिया क्योंकि उसे डर था इलूमिनाती के कारण कही उसका शासन हाथ से ना निकल जाए। इसलिए इस इलूमिनाती ग्रुप को लगभग 11 साल बाद बंद कर दिया गया लेकिन इस Group में लोग  बहुत ही ज्यादा हो गए थे। इसके कारण उनके Knowledge को दबा पाना मुश्किल था। 




लेकिन आज के दौर में illuminati बहुत तेजी से फैल रहा है जैसे सोशल साइट में इसका बढ़-चढ़कर प्रचार हो रहा है। कुछ ग्रुप अपने आपको इलूमिनाती के मेंबर मानते हैं उनकी एक ऑफिशियल Website भी है इसका नाम एल्युमीनियम डॉट इन गेम लोगों का मानना है इस Group से सारी बड़ी हस्तियां जुड़ी हुई है। जैसे फिल्म स्टार, कोई नेता, कोई Pop Singer  और भी कई लोगों को तो इन से जोड़ा जाता है। इनका एक चिन्हे भी है जो त्रिकोण है और उसके बीच में एक आंख है उस आँख को शैतान की आंख भी कहा जाता है उन लोगों का मानना है कि वह आँख World में हर चीज को देख रही है और जल्द ही उनका भगवान इस दुनिया में आएगा। लोग कई  बड़ी घटना के पीछे भी illuminati नाम लेते है। 

illuminati Meaning 

‘Illuminati’ ये सब्द जितना रहस्यमय है उतना ही पुराना भी Illuminati के बारे में लोग बताते कम डराते ज्यादा है। ऐैसा माना जाता है कि इस दुनिया के जितने भी अमिर लोग है उनमें से 70% Illuminati के सदस्य है। समय-समय पर इल्लुमिनाटी के द्वारा लोगों के बीच भ्रम पैदा किया जाता है। लेकिन असलियत में इल्लुमिनाति जैसा कोई गोपनीय Group है या नहीं यह बात कोई नही जानता।

इल्लुमिनाटी की जानकारी। Information of Illuminati in Hindi

माना जाता है कि ये लोग दुनियां पर हुकूमत करना चाहते है ऐसा भी माना जाता है कि World War मे इल्लुमिनाटी का ही हात था। illuminati ताकतबर लोगों का एक संगठन है जो पुरी दुनिया पर अपना राज्य कायम करना चाहता है। इसके लिए illuminati लोगों को आपस मे लड़ा कर एक दूसरे को अलग करना फिर शैतानी ताकतों और पैसो के दम पर उन्हें अपने Group में शामिल करना होता है। यह संस्था इस दुनिया में अपना राज्य कायम करने के लिए किसी भी Limit तक जा सकती है। अव आपके मन मे एक सवाल आता होगा कि Illuminati से जुड़े लोगों का पता कैसे चलता है।


illuminati in hindi इलूमिनाती क्या है  Information of Illuminati in Hindi
illuminati in hindi इलूमिनाती क्या है  Information of Illuminati in Hindi


illuminati in hindi इलूमिनाती क्या है ? Information of Illuminati in Hindi

मैं आपको बता दु जो लोग Illuminati से जुड़े होते है बे अपने कार्य अस्थल पर अपने दोनों हातो को जोड़ कर ∆ ये निसान बनाते हैं। सायद आप किसी Bollywood Star को मँच पर प्रदर्शन करने से पहले या बाद में ∆ इस तरीके का Shap बनाते देखा होगा। ये सब जान्ने के वाद आपके दिमाग मे एक और वात चल रही होगी कि

ये लोग अपनी Identity  किसी को क्यों नही बताते है?

क्यों कि जब कोई इल्लुमिनाटी से जुड़ता है तब उसे कसम दिया जाता है कि illuminati से जुड़े होने का सबूत Publicly Share नही करना.. बरन आपको जान से मार दिया जाएगा। लेकिन Illuminati से जुड़े लोग (Triangle ∆) Shape लोगो को दर्शा कर अपना सबूत देते है Illuminati होने का, शायद आप माइकल जैक्सन जो एल अमरीकन गाएकार, Songwriter और dancer भी था लोग उन्हें “The King Of POP” कहते थे। बे भी Illuminati के सदश्य थे एक दिन बो Publicly सबको बता दिया कि मैं illuminati का सदश्य हु फिर दूसरे दिन ही बहुत रहस्यमय तरीके से उनकी Death हो गई। लेकिन ये बात माइकल जैक्सन को पता था कि मेरी मृत्यु हो जाएगी। मरने से पहले वीडियो में बताया था कि I will no longer be।

Illuminati Community से किस तरह के लोग जुड़ते हैं?

असलियत में इल्लुमिनाती कोई (Secret Society) गुप्त संगठन नही वल्कि शैतानी सक्तियो को मानने वाला एक विशेष समुदाय के लोग है। जिसके लिए दुनिया की अनेकों संस्थाएं, ख़ुफ़िया एजेंसियां, ग्लोबल माफिया, धर्म गुरु, बैंकर्स, बिजनेसमैन,वकील, डॉक्टर, Weapon maker, मीडिया घराने, लेखक, फिल्म जगत, नेता, डिप्लोमैट, खिलाड़ी, Celebrities, बड़े-बड़े ठग-लुटेरे जैसे और भी लोगो का काम करते है।

Illuminati से कैसे जुड़े? How to join illuminati in Hindi?

Illuminati से जुड़ने के लिए अपना आत्मा शैतानों को बेचना पड़ता है जब आप मर जाएंगे तब आपका आत्मा उसका होजाएगा। इससे आप अपने कार्य में बहुत जल्दी सफलता मिल जाएगा। जो Illuminati का पहले से सदस्य हो वो आपको जुड़वा सकते है या फिर आप illuminati के official website से जुड़ सकते है।

Last Word 

दोस्तों आप  सभी से उम्मीद करते है की आपको हमारी आज की यह पोस्ट illuminati in hindi इलूमिनाती क्या है ? Information of Illuminati in Hindi ज़रूर पसंद आयी होगी। इस आर्टिकल में हमने आपके सभी डॉउट को क्लियर करने की कोशिश की है। अगर आपको पढ़ कर अच्छा लगा हो तो इसे अपने Friends के साथ भी ज़रूर Share करे। 

No comments:

Powered by Blogger.