Google Ads/Google AdWords और Google Adsense से पैसे कैसे कमाए Full Information

Google Ads/Google AdWords  और Google Adsense : घर बैठे पैसे कौन नहीं कमाना चाहता. जहां तक मैंने जाना है बहुत से लोग सोचते हैं कि  काश वो घर बैठकर बैठ बैठ कर आसानी से पैसे कमा सकें. क्या ऐसा हो सकता है?  जी हां आपको बता दूं यह संभव है. आज दुनिया इतनी एडवांस हो चुकी है कि बहुत से लोग घर बैठकर लाखों कमा रहे हैं. घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आप हमारी इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें .ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारी सभी पोस्ट को ध्यान से पढ़ सकते हैं क्योंकि हम ऑनलाइन पैसे कमाने से रिलेटेड बातें आपको यहां बताते रहते हैं.

Google AdsGoogle AdWords  और Google Adsense से पैसे कैसे कमाए Full Information

Google Ads/Google AdWords  और Google Adsense से पैसे कैसे कमाए Full Information


दोस्तों आज की इस पोस्ट में काम सीखने वाले है कि हम Google Ads/Google AdWords से किस तरह पैसे कमा सकते हैं. आपको पहले बता दूं कि Google Ads/Google AdWords एक ही चीज है. गूगल एडवर्ड्स किसी भी चीज की एडवर्टाइजमेंट के लिए प्रयोग किया जाता है. मान लीजिए  यदि हमारे पास कोई प्रोडक्ट है और हम उसकी ऑनलाइन मार्केटिंग करना चाहते हैं तो हम गूगल एड्स यानी जी गूगल एडवर्ड की सहायता से उस प्रोडक्ट का ऐड हम इंटरनेट पर चला सकते हैं.

Google Ads/Google AdWords  और Google Adsense क्या एक ही चीज है?


 आपको बता दें कि यदि हम किसी भी काम को करना चाहे तो हमें उसके बारे में अच्छी नॉलेज होनी चाहिए. यहां पर बात है कि Google Ads/Google AdWords  और Google Adsense से आप पैसे कमा सकते हैं.  लेकिन दोनों का प्रोसेस अलग-अलग है.  हालांकि यह दोनों गूगल के ही प्रोडक्ट्स है.  दोस्तों बहुत से लोग नहीं जानती है कि हम गूगल  Google Ads/Google AdWords  की सहायता से भी पैसे कमा सकते हैं.  जहां तक मुझे लगता है कि गूगल एक्शन के बारे में बहुत से लोग जानते होंगे कि यहां से पैसे कैसे कमाए जाते हैं.  यदि आपको इन सब चीजों के बारे में नहीं पता है तो हम आपको इस पोस्ट में इस चीज से रिलेटेड सभी जानकारियां देंगे.

चलिए पहले बात करते हैं Google Ads/Google AdWords के बारे में


बहुत सही सिनेमा हॉल शॉपिंग मॉल्स तरह-तरह की फैक्ट्रियां और बड़ी-बड़ी ऐसी कंपनियां जिन्हें अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करना होता है वह Google Ads/Google AdWords की सहायता लेते हैं. जब भी कंपनियां गूगल को उनका  ऐड  चलाने के लिए कहती है तो गूगल  उन सभी कंपनियों से एडवरटाइजमेंट करने की पैसे लेता है अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि यह ऐड्स गूगल द्वारा कहां चलाए जाते हैं तो इसका सिंपल सा उत्तर है.

Google AdsGoogle AdWords  और Google Adsense से पैसे कैसे कमाए Full Information

 गूगल इन सभी ऐड को यूट्यूब, Blog, वेबसाइट, मोबाइल एप्स साथ ही साथ अन्य सभी ऑनलाइन प्लेटफार्म पर चलाते हैं जहां ऐड को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सके. ज्यादातर कंपनियां आज की तारीख में अपने पोस्टर बैनर जगह-जगह नहीं लगाते और बहुत सी कंपनियां अपनी ऑनलाइन मार्केटिंग करवाती है वह इसलिए क्योंकि ऑनलाइन मार्केटिंग से उनके काफी सारे पैसे बचाते हैं.

 यह गूगल ऐड हम तक कैसे पहुंचते हैं?


 दोस्तों जब आप ऑनलाइन गूगल पर यूट्यूब पर या फिर किसी भी अन्य सर्च इंजन पर कुछ भी सर्च करते हैं तो हमें सर्च रिजल्ट में कुछ एडवर्टाइजमेंट दिखाई जाती है. वह सभी ऐड हमारे सर्च रिजल्ट से रिलेटेड होते हैं ज्यादातर  लोगों को तक पता नहीं चलता कि कौन सी उसमें ऐड है क्योंकि वह सभी एक तरह से ही दिखते हैं.

 Google Ads/Google AdWords आप पैसे कैसे कमा सकते हैं


 दोस्तों शायद आपको पता होगा कि आप Google Ads/Google AdWords से पैसे कमा सकते हैं.  मुझे नहीं लगता कि आप में से बहुत से लोगों को यह पता भी नहीं होगा कि आप Google Ads/Google AdWords की सहायता से पैसे कमा सकते हैं तो चलिए अब मैं आपको बताता हूं कि आप गूगल की सहायता से पैसे कैसे कमा सकते हैं.  दोस्तों इसके लिए आपको सबसे पहले फ्रीलांसर वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होगा मैं कुछ वेबसाइट आपको दे रहा हूं आप यहां से डायरेक्ट अकाउंट बना सकते हैं


यह सभी वेबसाइट बहुत ही पॉपुलर वेबसाइट है.  इन वेबसाइट पर काम करके लोग लाखों रुपए घर बैठे कमा रहे हैं दोस्तों अगर मैं अपनी बात करूं तो मैं भी इन सभी वेबसाइट पर काम करके घर बैठे पैसे कमा रहा हूं.  अब बात करते हैं कि इन वेबसाइट की मदद से आप गूगल  ऐड से पैसे कैसे कमा सकते हैं. 

Google AdsGoogle AdWords  और Google Adsense से पैसे कैसे कमाए Full Information

दोस्तों इन सभी  फ्रीलांसिंग वेबसाइट्स पर गूगल एंड से रिलेटेड बहुत सा का आता है. बहुत सी बड़ी-बड़ी कंपनियां यहां पर अपनी कंपनी अपने प्रोडक्ट अपनी वेबसाइट ब्लॉक या फिर यूट्यूब की एडवर्टाइजमेंट करने के लिए आपको ऑफर करते हैं.  आपको करना इतना होता है कि आपको उनसे प्रोजेक्ट लेना है और उनके प्रोडक्ट वेबसाइट का आपको गूगल ऐड की मदद से एडवर्टाइजमेंट देनी है.

 अगर आपको Google Ads/Google AdWords के बारे में नहीं मालूम है तो आप इस से रिलेटेड वीडियो को यूट्यूब पर देख सकते हैं आप यूट्यूब की मदद से गूगल ऐड को चलाना सीखते हैं आपको यह सब आ जाता है तो आप घर बैठे आसानी से बहुत से पैसे कमा सकते हैं दोस्तों हमारा आने वाला वक्त अब ऐसा ही होने वाला है सभी घर बैठकर पैसे कमाना चाहते हैं इसलिए आप जल्द से जल्द इस खेल को सीख ले.

 Google Adsense से पैसे कैसे कमा सकते हैं


 आपको बता दें कि Google Adsense की मदद से आज बहुत से लोग लाखों कमा रहे हैं गूगल ऐडसेंस की मदद से आप घर बैठे अपना यूट्यूब चैनल, Blog या फिर android.app बनाकर आसानी से पैसे कमा सकते हैं. यहां पैसे किस तरह से बनते हैं यह सवाल आपके मन में भी आ रहा होगा.जिस तरह Google Ads/Google AdWords अपने ऐड को रन करवाता है तो नेट को दिखाने के लिए उसे यूट्यूब वेबसाइट, Blog android.app या फिर अन्य ऐसे ही किसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की जरूरत होती है जहां पर वह अपने ऐड डिस्प्ले करवा सके.

Google AdsGoogle AdWords  और Google Adsense से पैसे कैसे कमाए Full Information

 यदि आप कोई यूट्यूब चैनल, Android.app या कोई Blog बनाते हैं तो आप वहां पर गूगल के एड्स को दिखाकर पैसे कमा सकते हैं. जब कोई आपकी वेबसाइट, Blog या फिर यूट्यूब चैनल पर विजिट करता है तो उन्हें वहां पर कुछ ऐड्स बताए जाते हैं  ऐड्स के बदले आपको गूगल की ओर से पैसा दिया जाता है. दोस्तों बस इतना करके ही आप घर बैठे आसानी से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं. यह मैं नहीं कह रहा हूं आप इस से रिलेटेड बहुत सारी वीडियोस बहुत सारे आर्टिकल पढ़ सकते हैं.

Last Word


 उम्मीद करता हूं कि आपको आज का यो आर्टिकल Google Ads/Google AdWords से पैसे कैसे कमाए और Google Adsense से पैसे कैसे कमाए अच्छे से समझ आ गया होगा. यदि इस पोस्ट से रिलेटेड आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके प्रश्नों का इंतजार करेंगे.  यदि आपको ऑनलाइन अर्निंग से रिलेटेड और भी बहुत कुछ जानना है तो आप हमारे साथ बने रहे क्योंकि हम यहां पर ऑनलाइन अर्निंग से रिलेटेड पोस्ट करते रहते हैं.

No comments:

Powered by Blogger.