Full Information About HDFC life insurance बीमा करने से पहले जान लें।

दोस्तों आपको पता ही होगा की HDFC life insurance भारत की सबसे बड़ी इंडस्ट्री में से एक है। आपको पता ही होगा की hdfc life insurance के बैंक इंडिया में सबसे टॉप रेटेड बैंक है। अगर कमाई की बात करे तो भारत के टॉप दस में से HDFC का भी नाम इसमें जुड़ा हुआ है। 


Full Information About HDFC life insurance बीमा करने से पहले जान लें।

आज हम बात करने वाले है की आपको HDFC life insurance से अपना बीमा क्यों करना चाहिए। दोस्तों इतना तो आप जानते होंगे की जिसके पास पहले से ही बहुत पैसा है अगर आप उसके पास अपना पैसा रखते है तो आपका पैसा सुरक्षित है। लेकिन अगर आप किसी ऐसी गजह पर अपना पैसा रखते है जिसके पास पहले से ही पैसे की कमी है तो आपका पैसा कैसे सुरक्षित रहेगा। 

इसलिए आज हम आपको बताने वाले है की आपको  HDFC life insurance में अपना पैसा क्यों रखना है और आपको यहीं से ही अपना बीमा क्यों करना है। 

Full Information About HDFC life insurance बीमा करने से पहले जान लें। 

 HDFC life insurance की बहुत सी ब्रांचेज आपको आपके ही गावों में मिल जाएगी  HDFC life भारत के कोने कोने में आपको मिल जायेगा। अगर आप hdfc life insurance near me गूगल पर भी सर्च करते हो तो आपको HDFC life की सारी जानकारी आपके फ़ोन पर ही मिल जाएगी। दोस्तों ये बैंक भारत के अमीर बैंको में से एक है। 

HDFC life insurance से बीमा करना क्यों ज़रूरी है 

आपको पता ही है की आज कल का लाइफ स्टाइल ऐसा हो चूका है की कोई भी बता सकता की किसको कब कौन सी बीमारी हो जाये। जैसा की आप जानते ही है की कोरोना ने भी बिना पूछे ही हमारी लाइफ में कैसे दस्तक दे दी। ऐसे में हमे अपने साथ साथ परिवार के बारे में भी ज़रूर सोचना चाहिए। HDFC life insurance हमे दो तरह से फायदे देती है यदि हम HDFC life insurance करवा देते है तो ये हमारे ज़िंदगी के साथ भी और ज़िंदगी के बाद भी फायदे देती है। 

अगर हमने कोई बीमा किया है तो हमे उसके लिए हर साल कुछ रकम देनी होती है इसके बदले में हमे प्रोटेक्शन दी जाती है अगर हमे कुछ हो जाता है तो बीमा विभाग की तरफ से हमे बीमा की रकम दी जाती है। इसे हम आसान भाषा में समझ सकते है। 

HDFC life insurance term plan के बारे में 

1. अगर आप एक लाख का बीमा लेते तो आपको हर साल कुछ पैसे HDFC life insurance को देने होते है इन पैसो को आप हर 6 महीने, 3 महीने, या फिर हर महीने के तोर पर भी दे सकते है। मान लेते है की आपने 15 साल ले लिए ये life insurance लिया है। इसका मतलव आपको 15 साल तक एक लाख रूपए पूरे करने है। इसके बदले आपको हर 4 साल बाद कुछ पैसे वापिस कर दिए जाते है। 

2. अगर 15 साल के दौरान आपको कुछ हो जाता है तो आपकी सभी किश्ते माफ़ कर दी जाएगी और आपको 2 लाख रूपए की life insurance राशि दी जाएगी। 

3. अगर आप 15 तक सकुशल रहते है तो भी आपको 15 साल के बाद आपके एक लाख के काम से काम 2 गुने पैसे वापिस मिल जायेगे।  

HDFC life से शेयर मार्किट में कैसे इन्वेस्ट करे 

अब हम बात करते है की HDFC life insurance share market में आपको किस तरह से अपने पैसे लगाने है। इसके लिए आपको में बता दूँ की आपको सबसे पहले शेयर मार्किट की जानकारी होना ज़रूरी है। आपको पता ही होगा की यहाँ से लोग लाखो पैसे एक साथ कमा लेते है। लेकिन वो इन सब चीजों के बारे में जानते है की उन्हें कब शेयर मार्किट में अपना पैसा लगाना है। 

यदि आप शेयर मार्किट में इन्वेस्ट कर रहे हो तो आप पहले शेयर मार्किट की जानकारियों के लिए बुक्स या वीडियोस देख ले ताकि आपको कुछ जानकारी हासिल हो जाये। इसके लिए सबसे अच्छा तो यही होगा की आप इसका कोर्स अचे से कर ले। अगर आप बिना कुछ पढ़े इन्वेस्ट करने जा रहे है तो आप शेयर मार्किट एक्सपर्ट से बात कर ले। HDFC life insurance के मैनेजर से बात करे वो आपकी काफी मदद कर सकते है। 

दोस्तों आपको पता ही होगा की शेयर मार्किट में पैसे लगाना आपके लिए नुक्सान दायक भी हो सकता है इसलिए अचे से इन्वेस्ट करे। 

HDFC life insurance share price का पता कैसे करे 

शेयर मार्किट में यदि आपको शेयर खरीदने है तो आपको शेयर खरीदने की जानकारी ज़रूर होनी चाहिए। एक्सपर्ट यही कहते है की जब शेयर मार्किट डाउन होता है तो शेयर की कीमत घट जाती है। और जान कीमत में भरी गिरवाट आती है तो वो समय ही सबसे सही समय होता है किसी भी शेयरकी खरीदने का। यदि आप भी HDFC life insurance में इन्वेस्ट करने जा रहे है तो आप HDFC life insurance share price का पता ज़रूर करे। 

लेकिन में आपको यही कहुगा की आपको इन सब की जानकारी जितनी खुद से हो उतना ही अच्छा  है क्युकी यदि आप किसी एजेंट से ये काम करवाते है तो वो आपको सही जानकारी ही देगा इसका कोई भरोसा नहीं है। वो इसलिए क्युकी आपकी इन्वेस्टमेंट अगर आप किसी एजेंट से करवाते है तो उसे वहां से कमीशन मिलती है। 

List of HDFC life insurance Plans

  1. Protection Plans
  2. Retirement Plans
  3. Health Plans
  4. Savings and investment plans
  5. Young star plans
  6. Woman’s plans
गूगल पर बहुत से लोग ये सब सर्च करते रहते है अपनी अगली पोस्ट में मैं इस सब के बारे में बताने की कोशिश करुगा। 

hdfc life insurance plans 

hdfc life insurance plans list

hdfc investment plans for 5 years

hdfc life insurance plan calculator

hdfc life insurance policy download

hdfc life insurance login

hdfc life term plan

hdfc life insurance online payment

hdfc life term plan

hdfc term insurance calculator

hdfc life insurance

hdfc term insurance login

hdfc life term plan brochure

hdfc term insurance with return of premium

best term insurance plan

hdfc life click 2 protect 3d plus

term insurance benefits

दोस्तों यहाँ आज मेने आपको कुछ बेसिक चीजे Full Information About HDFC life insurance बीमा करने से पहले जान लें। के बारे में आपको बताने की कोशिश की है। अगर आपको यहाँ से कुछ जानकारी मिली है तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है। साथ ही साथ नई नई जानकारी के लिए आप ONS Techs पर दोबारा विजिट करे। 

No comments:

Powered by Blogger.