LOL Full Form in Hindi | LOL Meaning In Hindi, LOL Ka Matlab

LOL Full Form : हेलो दोस्तों कैसे हो आप सभी आज की इस पोस्ट में आपके लिए फिर कुछ जानकारी लेकर आये है उम्मीद करते है आपको आज की यह पोस्ट भी खूब पसंद आएगी। आज हम बात करने वाले है LOL Full Form in Hindi के बारे में साथ ही हम LOL Meaning In Hindi के बारे में भी बात करने वाले है। 

LOL Full Form in Hindi  LOL Meaning In Hindi, LOL Ka Matlab
आप में से बहुत सारे लोग इंटरनेट पर सर्च करते रहते है की LOL का मतलब क्या होता है। इसके कारन हमने आज की यह पोस्ट खासतोर पर आपके लिए लिखी है। ताकि आप भी अच्छे से जान सको की आखिर LOL क्या होता है। जब भी हम किसी के साथ बात करते है तो किसी ने LOL भी ज़रूर बोला होगा ज्यादातर यह शब्द सोशल मीडिया में यूज़ के लाया जाता है। 

LOL Full Form in Hindi | LOL Meaning In Hindi, LOL Ka Matlab

अगर आपने भी कभी न कभी यह सोचा होगा की LOL का मतलब क्या होता है। और आपको नहीं पता है की LOL क्यों कहा जाता है तो आपको यहाँ सब कुछ जानने को मिल जायेगा की इसे क्यों कहा जाता है। सब से पहले हम बात करते है की LOL फुल फॉर्म क्या होता है। जब हम इसके बारे में अच्छे से समझ जायेगे तो आपको इसका मतलब भी आसानी से पता चल जायेगा। 


इसके बाद हम बात करेंगे की लोल का मतलब क्या होता है। जब हम इसके बारे में अच्छे से समझ जायेगे तो आपको इसे बोलने में भी कोई दिक्कत नहीं आएगी। आप भी इसे अच्छे से इस्तेमाल कर पाएंगे। 

LOL Full Form in Hindi | LOL Ka Full Form

दोस्तों पहले आपको हम बता देते है की LOL full form in Hindi and English में क्या होता है। आप इसे अच्छे से समझ ले इसके बाद ही आपको समज आ जायेगा की आखिर इसका सही मतलब क्या है और इसे इस्तेमाल क्यों किया जाता है। 

L - Laughing 

O - Out 

L - Loud 

जी हां LOL की फुल फॉर्म Laughing Out Loud (जोर से हसना) होती है आप इसे अच्छे से याद कर ले क्युकी ये आपके काम आने वाली है। अगर आपको आज के बाद कोई भी LOL ka Meaning पूछे तो आप उसे अच्छे से बता सकते है की इसका क्या मतलब होता है। 

LOL Meaning In Hindi, LOL Ka Matlab

आपको यह पता है कि जो है अंग्रेजी भाषा का शब्द है। इसका सीधा सीधा मतलब यह निकलता है कि यह अमेरिका या फिर यूरोप के देश से आया है। इसे अमेरिका के लोगों के द्वारा उपयोग में लाया जाता था। लेकिन धीरे-धीरे जो शब्द अब हिंदुस्तान में भी पहुंच चुका है। यहां पर भी अंग्रेजी भाषा और हिंदी भाषा बोलने वाले लोग इस शब्द का उपयोग अपनी बातचीत में करते हैं। 

दोस्तों LOL का उपयोग तब किया जाता है जब हमें इसी बात पर बहुत हंसी आती है। इसका मतलब ही यही होता है Laughing Out Loud जब भी हम किसी व्यक्ति के साथ बात कर रहे होते हैं। यदि वह किसी चुटकुले को सुना दे या फिर वह कोई ऐसी हरकत करें जिस पर हमें बहुत जोर से हंसी आए तो हम इसे LOL कह सकते हैं। इसका सीधा-सीधा मतलब यही है। किसी भी बात पर जोर की हंसी आने को ही LOL कहा जाता है। 

इंटरनेट पर इस शब्द का बहुत उपयोग किया जाता है। क्योंकि जब हम किसी सोशल मीडिया पर बात करते हैं तो हम अपने रियल एक्सप्रेशन को नहीं दिखा सकते। यदि हमें चैट करते-करते जोर की हंसी आए तो हम सामने वाले को कैसे बताएंगे कि हमें चोर की हंसी आ रही है। इसलिए यदि हमें जोर की हंसी आती है तो हम LOL शब्द का यूज करते हैं। जिससे कि सामने वाला समझ सके कि यह मेरी बात पर जोर से हंस रहा है। 

Last Word

LOL एक ऐसा शब्द है जिसे इंटरनेट पर बहुत उपयोग में लाया जाता है। अब आप LOL Full Form in Hindi | LOL Meaning In Hindi, LOL Ka Matlab अच्छे से जान चुके होंगे। उम्मीद करता हूं कि आपको हमारी आज की यह पोस्ट जरूर पसंद आई होगी। यहां पर दी गई जानकारी आपके काम जरूर आती होगी। यदि आपको या पोस्ट पसंद आई है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिल्कुल भी ना भूले।

No comments:

Powered by Blogger.