Google Mera Naam Kya Hai | Google Assistant Phone Number

Google Mera Naam Kya Hai : आप भी घर बैठे बात कर सकते है अपने प्यारे दुलारे Google Assistant से। अगर आप भी इन सभी चीजों का शोक रखते है तो हमारी आज की यह पोस्ट आपके लिए बहुत खास होने वाली है। आप भी अपने मोबाइल से Google Assistant को कनेक्ट कर के पूछ सकते है Google Mera Naam Batao । सिर्फ यही नहीं अगर आपके पास गूगल असिस्टेंट खरीदने के लिए पैसे नहीं है तो घबराये नहीं हम आपको यहाँ पर Google Assistant Phone Number देंगे जहाँ से आप गूगल से कोई भी सवाल पूछ सकते है। 

Google Mera Naam Kya Hai  Google Assistant Phone Number


गूगल मेरा नाम क्या है। अगर आप भी यह पूछना चाहते है तो आपको पहले अपनी सारी इन्फॉर्मेशन गूगल को देनी होती है। इसके बाद वो आपको एक अच्छे दोस्त की तरह जान पाता है। इसके बाद Google Assistant आपकी मदद के लिए हर वक्त तैयार रहता है। अगर आप कभी कोई रास्ता भटक जाते है तो आप गूगल से पूछ सकते है Hey Google meri current location kya hai, google hum kahan hain या फिर आप Main kahan par hoon पूछ सकते है। ऐसा पूछते ही गूगल आपको सारी इनफार्मेशन दे देता है। 

Google Mera Naam Kya Hai | Google Assistant Phone Number

आपको बता दे की गूगल से सबसे ज्यादा मात्रा में पूछे जाने वाला प्रश्न यही है मेरा नाम क्या है ? बहुत से लोग Google Assistant से ये भी पूछते है Google Aapka Naam Kya Hai और Google Mera Naam Kya Hai कुछ ऐसे सवाल पूछते है। लेकिन आपको बता दे की यह एक मशीन है आप इसे कभी भी कोई लड़की समझने की कोशिश न करे। गूगल आपका सारा डाटा अपने पास इकठा कर लेता है जिससे की को धीरे धीरे आपकी हर चीज को अच्छे से जान लेता है। 

चलिए जानते है की गूगल को अपना नाम कैसे बताये, जिससे की आप फिर Google Assistant से अच्छे से बात कर पाओगे। 
  • सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में Google Assistant को enable कर देना है। 
  • इसके बाद आप अपने Google Assistant को भी ऑन कर दें। 
  • अब आप गूगल से पूछे Mera Naam Kya Hai Google अगर आपको गूगल आपका नाम बताता है तो अच्छा है अगर नहीं बताता है तो आपको क्या करना है चलिए जानते है। 
  • आपको गूगल को अपना नाम बताना है और उसे सेव करने को कहना है। 
  • इसके बाद गूगल आपका नाम सेव कर देगा। 
  • अब आप फिर से अपना नाम पूछ सकते है। अबकी बार गूगल आपको आपका नाम बता देगा। 

Google Assistant से आप क्या क्या पूछ सकते है Google Mera Naam Kya Hai

इंटरनेट पर जितनी भी चीजे आप इस्तेमाल में लाते है आप उन सभी चीजों को Google Assistant से पूछ सकते है। आप अपने अनुसार कोई भी सवाल कर सकते है। जैसे की आप पूछ सकते है Google Meri GF Ka Naam Batao या फिर Google Tumhara Naam Kya Hai इस तरह के सवाल भी कर सकते है। 

Google Mera Naam Kya Hai  Google Assistant Phone Number


लेकिन देखा गया है की Google Aapka Naam Kya Hai और Mera Naam Kya Hai Google जैसे सवाल Google Assistant से बार बार पूछे जाते है।  ये सवाल लगभग वो सब पूछते है जो Google Assistant को न न्या इस्तेमाल में लेता है। वैसे ये बहुत कमाल की चीज है।

गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल इस तरह करे 

अगर आपको भी गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करना है तो आपको इसके लिए अपने फ़ोन में कुछ सेटिंग करनी होगी इसके बाद ही आप अच्छे से इसका इस्तेमाल कर सकते है। यहाँ हम आपको बताने वाले है की ये सभ कुछ आपको कैसे करना है ये काफी आसान है आपको बस निचे दिए गए कुछ स्टेप्स को अच्छे से फॉलो करना है। 

Google mera naam batao

Step-1 आपको सबसे पहले करना यह है की आप को प्ले स्टोर में जाकर Google Assistant को डाउनलोड करना है। आप चाहे तो आप इसकी वेबसाइट पर जाकर भी इसे डाउनलोड कर सकते है।

google tumhara naam kya hai

Step-2 इसके इनस्टॉल हो जाने के बाद आपको गूगल को कहना है की "Google Mera Naam Badlo" इसके बाद आपको गूगल असिस्टेंट उत्तर देगा वो कहेगा “ठीक है मैं आपको क्या कह कर बुलाऊं” 

Mera naam kya hai

Step-3 इतना हो जाने के बाद आपको गूगल को अपना नाम बता देना है। आपको कहना होगा गूगल मेरा नाम पुनीत है। आप अपना नाम गूगल को बता दे। इसके बाद आपको एक बार फिर से आपका नाम कन्फर्म करवाएगा। 

Google mera naam kya hai

Step-4 अब जब कभी भी आप गूगल के पूछेंगे की मेरा नाम क्या है तो गूगल आपको आपके नाम के बारे में बता देगा।

Google Assistant के क्या फायदे है 

आज कल की तारीख में टेक्नोलॉजी के कारण सभी चीजे आसानी से हो जाती है आज का इंसान तो इतना आलसी बन चूका है की पूछो ही मत। सभी कहते है की उन्हें घर बैठे बैठे वो सभी चीजे मिल जाये जो की वो चाहते है। वैसे देखा जाये तो ये काफी हद तक हो भी चूका है। आजकल आपको ऐसे बहुत से लोग मिल जायेगे जो घर जो घर बैठे पैसे कमा रहे है। शॉपिंग भी ऑनलाइन घर बैठे हो रही है और खाना भी घर बैठे ऑनलाइन आ रहा है। 

ऐसे में अब Google Assistant आ गया है इससे आपको और ज्यादा आसानी हो गयी है। अब आपको किसी भी चीज को बार बार टाइप करने की ज़रूरत नहीं होती कुछ भी काम करना हो तो आप Google Assistant को बोल सकते है। जैसे की :-
  • अगर आपको गाना सुनना हो तो आप कह सकते है Google Gana Sunao.
  • अगर आपको शायरी सुननी है  सकते है Google Shayari Sunao.
  • आप गूगल से पूछ सकते है hey Google Appka Naam Kya Hai.
  • अगर आपको आपके फ़ोन पर कोई ज़रूरी मैसेज आया हो और आपको वो मैसेज पढ़ना न हो तो आप उसे Google Assistant को पढ़ने को कह सकते है। और अगर आपको उसका वापिस उत्तर देना हो तो भी आप उसका उत्तर Google Assistant से दे सकते है। 
  • Google Assistant की मदद से आप किसी को भी कॉल कर सकते है और किसी की कॉल आये भी तो उसे भी आप उठा सकते है। 
  • इसकी मदद से आप मौसम का हाल भी जान सकते है आपको बोलना है Hi Google Mera Naam Kya Hai या फिर Google Mera Naam Btao आपको उसका जबाब मिल जायेगा। 
Google Assistant से आप इस तरह की बहुत सारी बाते पूछ सकते है। ये हमने आपको कुछ उदाहरण दिए है। आप चाहे तो गूगल से अपनी लाइफ के बारे में कोई भी सवाल पूछ सकते है। 

Google Assistant Phone Number | Google Assistant Mobile Number

अब में आपको बता देता हु की अगर आपके पास स्मार्टफोन नहीं है या फिर आप  Google Assistant नहीं खरीद सकते तो भी आप कैसे गूगल से कोई भी सवाल पूछ सकते है। Google Assistant 2g Phone Number में भी चला सकते है। इसके लिए आपको Google Assistant के Phone Number की ज़रूरत पड़ती है। आजकल सभी टेलीकॉम कम्पनी द्वारा Google Assistant Phone Number दिया गया है जिसकी मदद से आप गूगल से पूछ सकते है Mera Naam Kya Hai Google 

(Google Assistant Number For Keypad Mobile)

Google Assistant Toll-Free Number Airtel - 000 800 9191 000

Google Assistant Toll-Free Number Jio- 000 800 9191 000

VI Google Assistant Number - 000 800 9191 000

Last Word 

दोस्तों आज का आर्टिकल आपको कैसा लगा उम्मीद करते है की आपको आज का हमारा यह आर्टिकल Google Mera Naam Kya Hai | Google Assistant Phone Number ज़रूर पसंद आया होगा। अगर आपको हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करे। अगर आपको Google Assistant से रिलेटेड कोई भी सवाल है तो आप उसे कमेंट कर के पूछ सकते है। 

हमारा यह पोस्ट आपके लिए ज़रूर ही फायदेमंद रहा होगा। आप एक बार ज़रूर Google Assistant से पूछ कर देखे Mera Naam Kya Hai Google आपको बहुत अच्छा लगेगा। नहीं तो आप Google Assistant Phone Number से भी पूछ सकते है।

No comments:

Powered by Blogger.