VI सिम का BALANCE और NET DATA कैसे CHECK करे

हेलो दोस्तों कैसे हो आप सभी उम्मीद करता हु की आप सभी अच्छे होंगे। दोस्तों आज हम बात करने वाले है एक ऐसे टॉपिक के बारे में जिसके बारे में जानना आप सभी के लिए बहुत ही ज्यादा ज़रूरी है। आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे VI Sim Ka Balance Kaise Check Kare और इसके साथ ही हम बात करेंगे की VI Ka Net Kaise Check करें। 

VI सिम का BALANCE और NET DATA कैसे CHECK करे


आजकल सभी के पास मोबाइल है सभी एक दूसरे के साथ आसानी से कभी भी कहीं भी बात कर सकते है। हम चाहे तो किसी के साथ वीडियो कॉल के ज़रिये सीधे जुड़ सकते है। इसका उदाहरण आपको आजकल आसानी से कहीं भी मिल जायेगा। आजकल कोरोना के चलते सभी लोग एक दूसरे से इसी तरह ही बात कर रहे है।

 VI सिम का BALANCE और NET DATA कैसे CHECK करे 

हमने आपके लिए आज का यह टॉपिक इसलिए लिखा है ताकि आपको बता सके की आप अगर VI Sim का इस्तेमाल करते है तो आप VI Sim Ka Balance Check Kaise Kre। आज के इस आर्टिकल में आपको इसकी पूरी जानकारी मिलने वाली है। 


दोस्तों अगर आप किसी ऐसे इलाके में रहने वाले है जहाँ पर रिचार्ज करने की कोई सुभिधा नहीं है तो आपको अपने फ़ोन में बैलेंस चेक करने का पता होना चाहिए की VI Balance Check Code क्या है। अगर आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते है तो आपको VI Net Balance Check Code के बारे में पता होना चाहिए। 

VI क्या है  VI सिम का BALANCE और NET DATA कैसे CHECK करे 

अगर आप पहले से ही Idea और Vodafone के ग्राहक है तो आप इस बारे में जानते ही होंगे। लेकिन यदि आपको नहीं पता तो आपको बता दे की अब दोनों कम्पनी  Idea और Vodafone साथ में मिल गयी है। जिसके कारन इनके सभी प्लान्स में कुछ बदलाव देखने को मिलता है। यही वजह है की हम आपको  VI सिम का BALANCE और NET DATA कैसे CHECK करे के बारे में बता रहे है। .

VI सिम का BALANCE और NET DATA कैसे CHECK करे


यहाँ पर हम आपको All VI USSD Codes के बारे में जानकारी देने वाले है।  साथ ही आपको यह भी बता दे की  VI Talktime Balance Check Code और VI Net Balance Check Code अलग अलग होते है।  हम यहाँ पर आपको सभी VI Balance Check USSD Codes की जानकारी देने वाले है। 

VI Balance Check USSD Codes

Talktime And Validity Check – *111# / *141# / *111*2*1#

Best Offer – *121#

Sim Number Check – *111# / *111*2#

Data Balance Check – *111*2*2*1#

Credit & Talktime Loan –  *111*3*6#

GPRS Settings –  Send Message “ALL” To 144

MCI  Miss Call Service – *888*810#

Customer Care – 198 / 199 / 9813098130

Caller Tune – *567#

2G/3G/4G Internet Check USSD – *111*2*2*1#

Daily SMS Check – *143#

VI Roaming Recharge Offer – *111*5*5#

VI Data Recharge Offer Check – *111*5*6#

Missed Call Activate – *888*810#

VI Language Change – *111*6*1#

Nearly VI Store – *111*6*2#

आपको इस बात पर भी ध्यान देना होगा की यहाँ पर हमने आपके लिए 2G/3G/4G सभी नेटवर्क के लिए अलग अलग VI Balance Check USSD Codes बताये है। ये बहुत ज़रूरी है क्युकी ये सभी अलग अलग नेटवर्क पर काम करते है। 

यहाँ हमने आपको सभी VI Data Balance Check Number और VI Number Check Code और साथ ही All VI Balance Check Code बता दिए है आप इन सभी को इस्तेमाल कर सकते है। 

VI Customer Care से बात कैसे करें 

जब भी हम किसी भी नई चीज का इस्तेमाल करते है तो हमे उसकी पूरी जानकारी लेने के लिए किसी एक्सपर्ट की ज़रूरत होती है। अगर आपको भी VI Sim के बारे में कोई भी जानकारी लेनी है तो आप VI Customer Care से बात कर सकते है। यहाँ में आपको VI Customer Care Se Baat Karne Ke Liye Number दे  रहा हु। आप इस पर कॉल कर सकते है। 

VI Complaint -199 & 198

Main Balance से Pack Activation – *444*Pack Amount#

Customer Care Helpline – 198

VAS Deactivate – 155223

Data Activate / Deactivate – 1925

Do Not Disturb – 1909

Tele-Verification – 59059

Mobile Number Portability Helpline – 18001234567

My VI APP से  VI सिम का BALANCE और NET DATA कैसे CHECK करे 

दोस्तों आज के इस ज़माने में किसी भी चीज को आसानी से करने के लिए सभी नए नए उपाय करते है। यही  कारण है की अगर आप भी सभी काम एक साथ करना चाहते है तो आप Play Store से VI APP Install कर सकते है। वहां से आप  VI सिम का BALANCE और NET DATA Balance आसानी से CHECKकर सकते है। आप चाहे तो वहां से अपने फ़ोन का रिचार्ज भी कर सकते है। 

Last Word

आपको हमारा आज का यह  VI सिम का BALANCE और NET DATA कैसे CHECK करे आर्टिकल कैसा लगा ज़रूर बताये। हमे उम्मीद है की आपको अच्छा ही लगा होगा साथ ही कुछ नया भी सिखने को मिला होगा। अगर आप भी नई नई चीजों को जानने का शोक रखते है तो यहाँ दोबारा आना न भूले। आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करे। 

No comments:

Powered by Blogger.