Tired Meaning In Hindi - Tired का हिंदी मतलब क्या होता है

Tired Meaning In Hindi : हेलो दोस्तों कैसे हो आप सभी उम्मीद करते है की आप अच्छे ही होंगे। हम हमेशा आपके लिए कुछ न कुछ न्या लाते रहते है आज हम बात करने वाले है Meaning Of Tired In Hindi के बारे में। आपको अगर इसके बारे में नहीं पता तो कोई बात नहीं आज आपको इसके बारे में सब कुछ पता चल जायेगा। हम आपको Tired Meaning के साथ साथ ये भी बतायेगे की आप इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते है। 

Tired Meaning In Hindi - Tired का हिंदी मतलब क्या होता है


अगर आप भी इंटरनेट पर Tired Hindi Meaning के बारे में जानने के लिए सर्च कस्र रहे थे और आप हमारे इस आर्टिकल पर आये है तो आपको बता दे की आपको यहाँ पर सभी चीजों के बारे बिस्तार से समझाया जायेगा। अगर आप इसके बारे में जानने के इच्छुक है तो आप इस आर्टिकल को अच्छे से पढ़े। इसे पढ़ने के बाद आपको सबकुछ समझ आ जायेगा। 

Hindi Meaning Of Tired

आपने बहुत लोगो से कई बार Tired शब्द को कहते सुना होगा। अगर आपने सुना है और आपको पता नहीं की आखिर What is the meaning of Tired तो कोई बात नहीं। दोस्तों Tired Ka Hindi Matlab "थका हुआ" होता है। जब कोई भी इंसान काम कर के या फिर ज्यादा चल कर थक जाता है तो वो कहते है की मैं बहुत थक गया हूँ या फिर अंग्रेजी में बहुत से लोग I am so Tired भी कहते है। 

Tired In Hindi - थका हुआ

अब आपको इसका मतलब तो समझ आ गया ही होगा। अब आप इसका उपयोग भी कर सकते है। अगर आपको पता नहीं है की इस का उपयोग अंग्रेजी वाक्यों में कैसे करना है। आपके लिए हमने इस पोस्ट के अंत में  कुछ उदाहरण दिए है। अगर आप उन सभी उदाहरणों को अच्छे से समझ लेते है तो आप ज़रूर ही Tired का उपयोग वाक्यों में करना सीख जाओगे। 

Tired Ka Hindi Meaning क्या होता है 

हमने ऊपर Tired के Meaning के बारे में जाना। हमे उम्मीद है की आपको Tired के अर्थ के बारे में तो जानकारी मिल गई होगी। साथ ही आपको समझ भी आ चूका होगा की इसका उपयोग कब और किसलिए किया जाता है। अब हम इसके साथ साथ आपको कुछ इस से सभ्न्दित शब्दों के बारे में भी जानकारी देने वाले है। आपको हम जब भी कोई जानकारी देते है तो उसके बारे में बिस्तार से जानकारी देते है। 

 दोस्तों निचे हमने आपको कुछ वाक्यों के माध्यम से यह समझने की कोशिश की है कि कैसे आप किसी भी के साथ Tired शब्द का इस्तेमाल कर सकते है। हमने आपको हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में आपको यह समझाया है ताकि आपको समझने में आसानी हो। 

Other Meaning Of Tired In Hindi

आप निचे दिए गए सभी Meaning In Hindi को ध्यानपूर्वक समझे। अगर आप इन्हे अच्छे से समझ जाओगे तो हमे इस बात की ख़ुशी होगी की हमारे द्वारा दी गयी जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होती है। 
  • Tiredness Meaning In Hindi - थकान
  • Very tired meaning in Hindi - बहुत थका हुआ
  • Tired meaning in Urdu - تھکے ہوئے
  • Tired meaning in English - worn out, weary

I Am Tired Meaning In Hindi

अब हम बात करते है इंटरनेट पर पूछे जाने वाले एक ऐसे वाक्य के बारे में जिसे बहुत बार लोगो के द्वारा Google में ढूंढा जाता है। लेकिन मुझे इस बात की जानकारी नहीं है की आपको इसका सही उत्तर अभी तक मिला भी होगा या फिर नहीं। दोस्तों अगर आप भी अभी तक इसे सर्च कर रहे थे और इसका सही जबाब आपको नहीं मिला है तो  कोई बात नहीं। आपको इसके बारे में हमने पूरी जानकारी दी है। आप निचे इसके बारे में पढ़े। 
  • I Am Tired Hindi Meaning - मैं थक गया हूं। 
  • I am so tired meaning in Hindi - मैं बहुत थक गया हूँ। 
  • I am very tired meaning in Hindi - मैं बहुत थक गया हूँ 
  • You must be tired meaning in Hindi - आप थके हुए होंगे। 
  • I am strong but I am tired meaning in Hindi - मैं मजबूत हूं लेकिन मैं थका हुआ हूं। 
  • I am tired of my life meaning in Hindi - मैं अपनी जिंदगी से थक गया हूं। 
  • I am feeling tired meaning in Hindi - मैं थका हुआ महसूस कर रहा हूं। 
  • I am getting tired meaning in Hindi - मुझे थकान लग रही है। 
  • I feel tired meaning in Hindi - मैं थकान महसूस कर रही हूँ। 
  • I am feeling sleepy because I am very tired meaning in Hindi - मुझे नींद आ रही है क्योंकि मैं बहुत थका हुआ हूं। 
  • I was very tired meaning in Hindi - मैं बहुत थका हुआ था। 
  • I am too tired meaning in Hindi - मैं बहुत थका हुआ हूँ। 
  • Today I am so tired meaning in Hindi - आज मैं इतना थक गया हूं। 

Last Word 

दोस्तों हमे हर बार की तरह आपसे यह उम्मीद रहती है की आपको हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया होगा साथ ही कुछ न्या सिखने को मिला होगा। अगर आपको हमारी आज की यह पोस्ट Tired Meaning In Hindi - Tired का हिंदी मतलब क्या होता है पसंद आयी है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी ज़रूर शेयर करे ताकि उन्हें भी कुछ न्या सिखने को मिल सकते। अगर आपको नई नई चीजों को जानने का शौक है तो आप यहाँ दोबारा आना न भूले हम यहाँ पर आपके लिए हर रोज़ कुछ न कुछ न्या लाते रहते है।  

No comments:

Powered by Blogger.